Ad
Ad
16.9 C
London
Thursday, July 18, 2024

हिमालयन कप ऑल इंडिया फुटबाल टूर्नामेंट का आगाज 30 से

रुद्रपुर। उत्तराखंड में हिमालयी राज्यों के साथ अर्धसैनिक बलों की फुटबाल टीमों का जमावड़ा लगने जा रहा है। मौका होगा प्रथम हिमालयन कप आल इंडिया फुटबाल टूर्नामेंट का। कल 30 अक्टूबर से शुरू हो रहे फुटबाल के इस महाकुंभ का आयोजन देहरादून समेत चार जनपदों में होगा। टूर्नामेंट का आगाज स्पोर्ट्स स्टेडियम टनकपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के करकमलों द्वारा होगा।

इस बावत आयोजन समिति के अध्यक्ष व पूर्व राष्ट्रीय फुटबालर सुभाष अरोरा और देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि लंबे समय बाद उत्तराखण्ड और खासकर देहरादून में फुटबाल का बड़ा आयोजन देखने को मिलेगा। बताया कि हिमालयी राज्यों में पर्यावरण संरक्षण व फुटबाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पहली बार टूर्नामेंट की शुरुआत की जा रही है।टूर्नामेंट आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन व उत्तराखण्ड स्टेट फुटबाल एसोसिएशन से संबद्ध है। टूर्नामेंट का आयोजन दो चरणों में होगा।

पहले चरण में स्पोर्ट्स स्टेडियम कोटद्वार, एमएनपी स्कूल रुद्रपुर व स्पोर्ट्स स्टेडियम टनकपुर में लीग मुकाबले होंगे। नॉकआउट राउंड के क्वार्टर फाइनल व सेमीफाइनल और फाइनल मैच देहरादून के पवेलियन ग्राउंड में होंगे। टीमों को चार पूल में बांटा गया है। टूर्नामेंट सात नवंबर तक चलेगा। इसमें विजेता टीम को पांच लाख, उपविजेता को तीन लाख फर्स्ट रनरअप को एक लाख का पुरस्कार मिलेगा। टूर्नामेंट में पूल ए में उत्तराखंड, हिमाचल, सिक्किम एचएम स्पोटिंग क्लब, पूल बी में अपुयेमी एफसी नागालैंड, असम राइफल्स, गढवाल हीरोज, पूल सी में जम्मू-कश्मीर, खाड़ हिमाचल, गढ़वाल राइफल्स और पूल डी में सीआरपीएफ, कंचनजंगा एफसी और लद्दाख की टीम होंगी।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here