Ad
Ad
22.5 C
London
Thursday, July 18, 2024

सीएम बनने के बाद जब पहली बार घर पहुंचे एकनाथ शिंदे, पत्नी ने खुद ढोल बजाकर किया स्वागत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद एकनाथ शिंदे पहली बार अपने ठाणे स्थित घर पहुंचे, इस दौरान उनका भव्य स्वागत हुआ। जिसकी अगुवाई खुद उनकी पत्नी लता शिंदे (Lata Eknath Shinde) कर रहीं थीं। इतनी बड़ी कामयाबी के साथ करीब 15 दिन बाद पति के घर आने की खुशी लता शिंदे पर साफ नजर आ रही थी। वें अपने घर पर खुशी से इस कदर सराबोर थी कि खुद ढोल बजाकर इसका जश्न मनाया और पति का स्वागत किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए जा रहे एक वीडियो में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के घर पर लगे बैंड के साथ लता शिंदे ढोल बजाती नजर आ रही हैं। शिंदे तीन सप्ताह पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंकने से पहले आखिरी बार अपने घर गए थे। उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने के बाद उन्होंने पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

बीती रात करीब साढ़े नौ बजे जब सीएम एकनाथ शिंदे का काफिला ठाणे पहुंचा तो आनंद नगर में उनके स्वागत के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी, इस दौरान समर्थकों ने उनकी कार पर फूल बरसाए। भारी बारिश के बावजूद लोगों ने उनका स्वागत करने के लिए कई घंटों तक इंतजार किया।
शिंदे ने अपने गुरू आनंद दिघे के को श्रद्धांजलि देने आनंद दिघे शक्तिस्थल और आनंद आश्रम गए। इस दौरान सीएम शिंदे ने कहा कि उनका विद्रोह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा में विश्वास करने वालों को न्याय दिलाने के लिए था।
बता दें कि लता शिंदे को उनके पति के राजनीतिक करियर में एक मजबूत भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता रहा है, जिन्होंने एक ऑटोरिक्शा चालक को सीएम की कुर्सी तक पहुंचाया। हाल ही में एकनाथ शिंदे ने खुद बताया था कि वर्षों से वें राजनीति में बेहद सक्रीय है और अपने परिवार को बहुत कम समय दे पाते है। दंपति के तीन बच्चे थे, लेकिन 2000 में एक नौका दुर्घटना में दो बच्चों की मौत हो गई। ठाणे में शिंदे का भव्य स्वागत उनके शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि जनता एकनाथ शिंदे के बीजेपी के साथ जाने के पक्ष में है। उधर, शिवसेना प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को फिर अपने कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे पर हमला बोला और उन्हें विश्वासघाती बताया।
spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here