11.8 C
London
Friday, March 15, 2024

लालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले – ‘3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी’

लालू प्रसाद यादव की हालत बेहद नाजुक है, उन्हें बुधवार रात पटना से एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। लालू के समर्थक और आरजेडी कार्यकर्ता जगह-जगह हवन और पूजा करके उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती हैं। जानकारी मिली है की लालू प्रसाद यादव एम्स के कोरोनरी केयर यूनिट (CCU) में भर्ती हैं। कार्डियोलाजी, नेफ्रोलाजी व आर्थोपेडिक्स विभाग के डाक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बताया है कि लालू यादव का शरीर लॉक हो गया है। उनकी बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है। लालू यादव की तबीयत बेहद बिगड़ने के बाद उन्हें देर रात उन्हें पटना से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव पिछले दिनों पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर सीढ़ियों से गिर गए थे। उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया। तेजस्वी ने बताया है कि जिस दिन लालू यादव सीढ़ियों से गिरे उस दिन रात तीन बजे उनकी तबियत अचानक बिगड़ गयी और उन्हें पारस हास्पिटल में एडमिड कराना पड़ा था, क्योंकि पिता जी ने दवाओं का ओवरडोज ले लिया था।
दिल्ली लाने को लेकर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने जानकारी दी कि एम्स के डॉक्टर लालू प्रसाद की बीमारियों की हिस्ट्री पहले से जानते हैं। इसलिए उन्हें पटना से दिल्ली लाया गया है। शुरू से ही दिल्ली एम्स में उनका इलाज चलता रहा है और उनके सारे बीमारियों की दवा यहीं से चलती है और यहां डॉक्टरों को उनके बीमारी की पूरी हिस्ट्री पहले से पता यहीं के डॉक्टर सही से बता सकते है कि उन्हें कौन से दवाएं खानी है और कौन से नहीं ताकि हर्ट या किडनी पर कोई विपरीत असर न पड़े।
बता दें, हाल ही में लालू यादव ने सिंगापुर में अपने किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए पासपोर्ट जारी करने के लिए और विदेश जाने के लिए अर्जी डाली थी। उनकी अर्जी को मंजूर कर लिया गया। लालू यादव स्टेज-4 किडनी की बीमारी के मरीज हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक लालू प्रसाद की किडनी 20 प्रतिशत क्षमता से काम कर रही है। RJD सुप्रीमो किडनी समेत कई तरह की बीमारियों से पीड़ि‍त हैं। किडनी के ठीक तरह से काम नहीं करने को लेकर सिंगापुर में ट्रांसप्‍लांट की बात चल रही है।
spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here