10.7 C
London
Tuesday, March 19, 2024

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का बड़ा एक्शन, भारत समेत 5 देशों में यूक्रेन के राजदूत बर्खास्त

यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने बड़ा कदम उठाया। जेलेंस्की ने भारत सहित पांच देशों में तैनात अपने राजदूतों को बर्खास्त कर दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति की वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी गई है। यूक्रेन ने जर्मनी, भारत, चेक गणराज्य, नॉर्वे और हंगरी में यूक्रेन के राजदूतों को बर्खास्त करने की घोषणा की है। राष्ट्रपति जेलेंस्की के इस फैसले का तत्काल कोई कारण नहीं बताया गया है। आदेश में यह भी नहीं बताया गया है कि इन राजदूतों को किसी दूसरी जगह पोस्टिंग मिलेगी या नहीं।

राष्ट्रपति ने राजनयिकों से की ये अपील
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपने आदेश में राजनयिकों से यूक्रेन के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन और सैन्य सहायता को जुटाने का भी आग्रह किया है। जिससे उनका देश रूस के आक्रमण का जवाब दे सके। आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 24 फरवरी से लगातार युद्ध जारी है।

खेरसॉन गवर्नर को हटाया
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी कब्जे वाले खेरसॉन ओब्लास्ट गवर्नर हेनाडी लाहुता को भी बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि राष्ट्रपति वलोडिमिर ने सर्वेंट ऑफ द पीपल पार्टी से खेरसॉन ओब्लास्ट की विधायिका सदस्य दिमित्रो बुट्री को कार्यवाहक गवर्नर के रूप में नियुक्त किया था।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here