11.8 C
London
Friday, March 15, 2024

फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायल

अमेरिका में एक बार फिर गन कल्चर का कहर देखने को मिला है। अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) पर शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान गोलीबारी हुई। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई, वहीं 57 घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वारदात के बाद अफरा-तफरी फैल गई। दहशत की वजह से परेड देखने आए लोग अपना सामान छोड़कर भागने लगे। फायरिंग की यह घटना इलेनॉय राज्य के हाईलैंड पार्क की है, यह शिकागो का एक उपनगर है। ताजा जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में ले लिया है।

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हाईलैंड पार्क में सुबह 10 बजे परेड शुरू हुई। महज 10 मिनट बाद ही फायरिंग शुरू हो गई और वहां पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। परेड देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। पुलिस और अन्य अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए हैं। अभी तक किसी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हमलावर ने छत से बरसाई अंधाधुंध गोलियां
पुलिस का कहना है कि हमलावर ने एक स्टोर की छत से अंधाधुंध गोलियां बरसाई। परेड स्थल से जान बचाकर भागने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने खून से सनी कई लाशें देखी हैं। घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कह दिया। इलाके की घेराबंदी कर हमलावर की तलाश की गई। ताजा जानकारी अनुसार, संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

हाईलैंड पार्क के सिक्योरिटी चीफ क्रिस ओ’नील का कहना है कि पुलिस ने संदिग्ध हमलावर की फोटो जारी की है। संदिग्ध का नाम रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी है। इसकी उम्र 18 से 20 साल की बताई जा रही है। पुलिस ने राइफल बरामद कर ली गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा- मैं इस निर्मम हिंसा से स्तब्ध हूं।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here