8.1 C
London
Saturday, March 16, 2024

नासिक में ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या

महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) जिले में अफगानिस्तान से नाता रखने वाले ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती (Khwaja Sayyad Chishti) की हत्या कर दी गई है। हालांकि पुलिस ने मुस्लिम धार्मिक गुरू (Muslim Religious Leader) की हत्या के पीछे कोई धार्मिक वजह होने की बात से इनकार किया है।
पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि नासिक में मंगलवार को अफगानिस्तान के एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है। घटना येओला (Yeola) कस्बे की है। पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या चार लोगों ने की है।
नासिक (ग्रामीण) के एसपी सचिन पाटिल (Sachin Patil) ने बताया कि अफगानिस्तान का एक निवासी (ख्वाजा सैय्यद चिश्ती) भारत आया था और शरणार्थी की स्थिति में यहां रह रहा था। कल ड्राइवर और उसके तीन साथियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक सदिग्थ को हिरासत में लिया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हत्या कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुली जगह पर की गई। येओला में मुस्लिम समुदाय उन्हें ‘सूफी बाबा’ के नाम से जानता था। पुलिस ने कहा कि धार्मिक गुरू के सभी हत्यारों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर, इस गोलीबारी की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।
पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के सिर में गोली मारी, जिससे सूफी बाबा की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद हमलावर उनकी ही एसयूवी में सवार होकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। फ़िलहाल हत्या के पीछे का मकसद अज्ञात है, लेकिन पुलिस का मानना है कि हत्या आर्थिक विवाद के चलते की गई है।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here