Ad
Ad
14.2 C
London
Tuesday, July 16, 2024

बिन ब्याही युवती का रेलवे प्लेटफार्म पर प्रसव

अलीगढ़: ट्रेन से गोरखपुर जा रही एक बिन ब्याही युवती ने सोमवार को अलीगढ़ जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर एक बच्चे को जन्म दिया. जानकारी होने पर जीआरपी पुलिस ने युवती को अलीगढ के महिला जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है. बच्चा और बच्चे की मां दोनों स्वस्थ हैं. वही बच्चे की मां ने जन्म देने के बाद अपने बच्चे को लेने से इंकार कर दिया है. बिन ब्याही युवती का कहना है अभी उसकी शादी नहीं हुई है वह अनमैरिड है और वह इस बच्चे की परवरिश नहीं कर सकती. मुख्य चिकित्सा अधिकारी रेनू शर्मा ने बताया यह युवती दिल्ली से गोरखपुर जा रही थी.

रास्ते में उसे लेबर पेन शुरू हो गए. और उसकी डिलीवरी हो गई. अब यह बच्चे को लेना नहीं चाह रही है. डॉक्टर ने बताया है कि युवती का कहना है कि अभी मैं अनमैरिड हूं इसलिए बच्चे को नहीं ले सकती. मैं सिंगल हूं, अकेली इसको नहीं पाल सकती. डॉक्टर ने बताया युवकी को बेटा पैदा हुआ है. अस्पताल ने चाइल्ड हेल्पलाइन को इंफॉर्मेशन दे दी है और उन्हीं को बच्चा हैंड ओवर कर दिया जाएगा. बच्चा और बच्चे की मां दोनों स्वस्थ हैं. बच्चे को इस समय एसएनसीयू वार्ड में रखा गया है.

रेलवे स्टेशन पर ही कराई गई डिलीवरी

वही महिला की मदद करने वाले आरपीएफ सब इंस्पेक्टर धीरज चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम स्टेशन पर गश्त पर थे, तभी एक गर्भवती महिला दर्द से कराह रही थी. जिसके बाद आरपीएफ की टीम ने गर्भवती महिला की मदद करते हुए स्ट्रेचर पर लिटाकर महिला पुलिस की मदद से घेराबंदी कर प्रसव कराया और महिला को मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया.

धीरज चौधरी बताते हैं कि जैसे ही इसकी जानकारी आरपीएफ पुलिस को हुई तो आरपीएफ पुलिस की महिला जवान और पुरुष जवान सभी लोग महिला की मदद करने में जुट गए और तत्काल महिला का रेलवे स्टेशन पर ही प्रसव कराया गया और उसके उपरांत उसे महिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जहां जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं.

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here