11.1 C
London
Monday, March 18, 2024

PM IN UTTARAKHAND: आदि कैलाश दर्शन करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री बने मोदी, जागेश्वर धाम में की पूजा अर्चना,4200 करोड़ की योजनाओं का भी किया शिलान्यास

जागेश्वर।प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में देश ने लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है..दशकों से लंबित ये काम आपका भाई और आपका बेटा कर पाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तराखंड पहुंचे.. पीएम मोदी ने उत्तराखंड को बड़ी सौगात देते हुए 4200 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया.. लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दूर पहाड़ों पर जो लोग रहते हैं हमने उनकी भी चिंता की इसलिए सिर्फ 5 वर्ष में देश में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए.. ये इस बात का उदाहरण है कि भारत अपनी गरीबी मिटा सकता है.. प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में देश ने लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है.. दशकों से लंबित ये काम आपका भाई और आपका बेटा कर पाया है.. उस समय में भी यहां की बहनों ने बहुत सारी चिट्ठियां भेजीं…

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा विश्वास है कि ये दशक उत्तराखंड का होने वाला है. उत्तराखंड विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचे और आप लोगों का जीवन आसान हो इसके लिए हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है..हमने सीमावर्ती गांवों को अंतिम नहीं, बल्कि देश के पहले गांव के रूप में विकसित करना शुरू किया है.. वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत, ऐसे ही सीमावर्ती गांवों का विकास किया जा रहा है..ये काम पहले की सरकारों द्वारा भी किया जा सकता था.. लेकिन पहले की सरकारों ने इस डर से बॉर्डर एरिया का विकास नहीं किया कि कहीं दुश्मन इसका फायदा उठाकर अंदर ना आ जाए. आज का नया भारत, पहले की सरकारों की इस डरी हुई सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है..

 

पार्वती कुंड का पीएम मोदी ने किया दर्शन

इससे पहले पीएम मोदी ने पिथौरागढ़ के पवित्र पार्वती कुंड का दर्शन किया प्रधानमंत्री ने एक्स पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की है. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के पवित्र पार्वती कुंड में दर्शन और पूजन से अभिभूत हूं. यहां से आदि कैलाश के दर्शन से भी मन आह्लादित है. प्रकृति की गोद में बसी अध्यात्म और संस्कृति की इस स्थली से अपने देश के सभी परिवारजनों के सुखमय जीवन की कामना की।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here