16.2 C
London
Thursday, March 21, 2024

फिर लौट रहा कोरोना वायरस, यूपी-दिल्ली समेत पड़ोसी राज्यों के बार्डर पर सख्ती शुरु

रुद्रपुर। कोरोना वायरस एक बार फिर लौटता दिख रहा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत पड़ोसी राज्यों के बार्डरों पर सख्ती शुरु हो गई है। कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच ऊधमसिंह नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने वीकेंड कोरोना जांच की तैयारी कर ली है। यूपी-दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की कोरोना जांच होगी। जिले की सभी सीमाओं पर हर शनिवार-रविवार बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जायेगी। बॉर्डरों पर जांच और स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन में तेजी के लिये विभाग ने जिलेभर में 160 टीमों की तैनाती कर दी है।
ऊधमसिंह नगर जिले में रुद्रपुर-रामपुर बार्डर से प्रतिदिन अन्य राज्यों से 250 से 300 वाहनों की आवाजाही और किच्छा में पुलभट्टा बार्डर से 500 से 600 वाहनों की आवाजाही रहती है। इसके अलावा खटीमा के सत्रहमील मझोला बार्डर से प्रतिदिन 450 से 500 और नेपाल के मेलाघाट बार्डर से प्रतिदिन 100 से 200 वाहनों की आवाजाही रहती है।
काशीपुर में सूर्या बार्डर से 1000 वाहनों और अलीगंज बार्डर से 300 से 400 वाहनों की आवाजाही रहती है। इसी तरह बाजपुर में दोहरा बार्डर से प्रतिदिन 500 से 600 वाहनों और जसपुर के धरमपुर बार्डर से 300 से 400 वाहनों की आवाजाही रहती है। शनिवार और रविवार को बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की संख्या में दो से तीन गुना तक इजाफा देखा जाता है। इनमें अधिकतर वे सैलानी होते हैं जो वीकेंड पर नैनीताल, अल्मोड़ा और अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में घूमने जाते हैं।
इसे देखते हुये स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार और रविवार को सभी बार्डरों पर बाहर से आने वाले लोगों की सैंपलिंग करने का निर्णय लिया है। ताकि कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोका जा सके।

कोरोना की चौथी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। कोरोना के मामलों को देखते हुए हर शनिवार और रविवार को जिले की सीमाओं पर बाहर से आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी। 12 से 14 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन में भी तेजी लायी जा रही है।
डॉ.सुनीता चुफाल, सीएमओ, ऊधमसिंह नगर

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here