12.6 C
London
Thursday, March 14, 2024

5 अगस्त को महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, राष्ट्रपति भवन और पीएम हाउस का करेंगे घेराव

देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस 5 अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता राष्ट्रपति भवन और पीएम हाउस का घेराव करेंगे। वहीं, राज्यों में राजभवन का घेराव किया जाएगा। इसके अलावा जिला स्तर पर भी कांग्रेस नेता प्रदर्शन करेंगे। योजना के अनुसार, दिल्ली में पार्टी के सांसद महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए संसद से “चलो राष्ट्रपति भवन” का आयोजन करेंगे। वहीं दूसरी तरफ, सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता उस दिन “पीएम हाउस घेराव” में भाग लेंगे।

कांग्रेस की ओर से यह कदम संसद के दोनों सदनों में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर इस सप्ताह कई प्रतिरोध के बाद उठाया गया है। बताया जा रहा है कि संसद के चल रहे मानसून सत्र में सोमवार को लोकसभा में इन सभी मुद्दों पर बहस होने की संभावना है, उसके बाद मंगलवार को राज्यसभा में इसी मुद्दे पर बहस की जाएगी।
गौरतलब है कि विपक्ष 18 जुलाई को सत्र की शुरुआत से ही दोनों सदनों में बढ़ती कीमतों और GST का मुद्दा उठा रहा है। यहां तक कि लोकसभा में हंगामा करने को लेकर 25 जुलाई को कांग्रेस के चार सांसदों को कार्रवाई की गई। मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। वहीं अगले दिन हंगामे के चलते राज्यसभा के 19 सांसदों को सदन से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया।
spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here