12.5 C
London
Friday, March 15, 2024

JHEV मोटर्स ने लॉन्च की शानदार खासियत के साथ EV बाइक और स्कूटी, भारतीय बाजार में मचा रही है धूम

रुद्रपुर।भारत समेत दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड बढ़ रही है और इलेक्ट्रिक बाइक-स्कूटर के साथ ही इलेक्ट्रिक कारों की भी अच्छी बिक्री हो रही है। भारत में भी कई कंपनियों ने सस्ते-महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च किए हैं। महंगे पेट्रोल के खर्च से बचने की कोशिश में आप भी अगर इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं, जो बैटरी रेंज और स्पीड के साथ ही लुक और स्टाइल में भी अच्छी हो और उसकी कीमत भी अपेक्षाकृत कम हो तो आज हम आपको बताते है JHEV मोटर के बारे मैं इस बाबत दा टाइम्स ऑफ उत्तराखंड न्यूज से बातचीत में JHEV Motors के MD तेजराम बघेल ने रुद्रपुर सिडकुल स्थित चल रहे गणेश महोत्सव में बाइक लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि अभी हमने यहां चार स्कूटर और दो बाइक लॉन्च की है। इसके साथ-साथ एक अपकमिंग बाइक को भी JHEV मोटर्स ने प्रदर्शित किया।

(जानकारी देते तेजराम बघेल, एमडी जय हिंद ऑटो)

आज 5 मॉडल लॉन्च हुए हैं और हम आगे इसका और भविष्य देखते हैं।आगे कहते हैं कि इस स्कूटर को चार्ज करने के बाद आप 200 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। परंतु कंजरवेटिव वे में हम 175 से 180 किलोमीटर क्लेम करते हैं। आगे भी हम कई इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं, यह सभी मॉडल हाई क्लास विकस के अंतर्गत आते हैं। आजकल बाजार में लो स्पीड और हाई स्पीड बाइक का काफी प्रश्न है इसके लिए भी हम अभी काम कर रहे हैं। और आगे हम स्पीड बाइक के साथ-साथ फोर व्हीलर पर भी काम करेंगे।

 

आगे उन्होंने कहा कि फ्यूचर जो है वह इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है, क्योंकि पेट्रोल और डीजल जैसे फ्यूल काफी महंगे हैं। और उनकी कीमत को आम आदमी एफर्ट नहीं कर सकता है। और प्रदूषण की समस्या को खत्म करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक विकल्प सिर्फ एक मात्र साधन है। और इसका उपयोग आगे चलकर काफी फायदेमंद होगा।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here