10.9 C
London
Thursday, March 21, 2024

STF की बड़ी कार्रवाई चारधाम यात्रा की फर्जी हेली बुकिंग के नाम पर हो रही ठगी मामले मैं 43 वेबसाइट कराई बंद,3 आरोपी किए गिरफ्तार 

Manish Kashyap Chief Editor…

चारधाम यात्रा के लिए बुकिंग के नाम पर चल रही फर्जी वेबसाइट पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने गृह मंत्रालय के सहयोग से ऐसी 43 फर्जी वेबसाइट बंद करा दी हैं। इसमें तीन आरोपित गिरफ्तार किए जा गए और दो आरोपितों को नोटिस भेजे गए हैं। 12 से अधिक बैंक खाते व बड़ी संख्या में मोबाइल नंबर बंद कराए गए हैं।

तीन आरोपित गिरफ्तार किए जा गए और दो आरोपितों को नोटिस भेजे गए हैं।

आपको बताता चलें उत्तराखंड मैं इन दिनों चारधाम यात्रा चल रही है जहां देश-विदेश से लोग दर्शन करने के लिए आते हैं। हेली सेवा बुकिंग के नाम पर चल रही फर्जी वेबसाइट पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गृह मंत्रालय के सहयोग से ऐसी 43 फर्जी वेबसाइट बंद करा दी हैं। इसमें तीन आरोपित गिरफ्तार किए जा गए और दो आरोपितों को नोटिस भेजे गए हैं।

इसके अलावा, 12 से अधिक बैंक खाते व बड़ी संख्या में मोबाइल नंबर बंद कराए गए हैं। एसटीएफ ने स्पष्ट किया है कि चारधाम यात्रा की हेली सेवा बुकिंग के लिए सिर्फ आइआरसीटी की वेबसाइट ही अधिकृत है। इसके अलावा कोई अन्य वेबसाइट नहीं है।

साइबर अपराधी आम जनता को ठगने के लिए अपराध के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा कराने के लिए हेलीसेवा के नाम पर फर्जी वेबसाइट तैयार कर हेली सेवा बुकिंग के नाम पर देश और विदेश के तीर्थयात्रियों से ठगी की जा रही है।

केवल इस वेबसाइट से करें बुकिंग

इस वर्ष चार धाम यात्रा के लिए हेलीकाप्टर सेवा की आधिकारिक बुकिंग बीते आठ अप्रैल से शुरू हो चुकी है। आईआरसीटी की ओर से www.heliyatra.irctc.co.in के माध्यम से हेली सेवा बुकिंग की जा रही है।

इन नंबरों पर करें शिकायत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने अपील की है कि कोई भी फर्जी हेली सेवा वेबसाईट, मोबाइल नंबर, लिंक आदि की जानकारी स्पेशल ट्रास्क फोर्स उत्तराखंड के आफिस देहरादून से साझा करें। एसटीएफ की ओर से जारी मोबाइल नंबर 9456591505 व 9412080875 पर ऐसी किसी भी जानकारी से स्क्रीन शाट के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here