13 C
London
Sunday, March 17, 2024

रुद्रपुर: रिश्वत लेते रंगेहाथ एसीएमओ और लेखकार गिरफ्रतार

रुद्रपुर।शिकायत पर विजिलेंस टीम ने सीएमओ कार्यालय में पर मारा छापा प्रचार प्रसार की धनराशि का भुगतान करने के एवज में मांगा थी, 16000 की कमीशन रिश्वत लेते एसीएमओ और संविदा कर्मचारी हिरासत में लिए गए।

विजिलेंस टीम में आज रुद्रपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में छापा मारा है.. यहां से एसीएमओ डॉ तपन कुमार शर्मा व संविदा कर्मचारी अनिल जोशी को हिरासत में लिया गया है.. इन दोनों से कार्यालय में पूछताछ चल रही है.. सीएमओ मनोज कुमार शर्मा भी मौजूद हैं.. बताया जाता है कि विजिलेंस टीम ने शिकायत के बाद बड़ी कार्यवाही की है सीओ दीपशिखा अग्रवाल के नेतृत्व में या छापामार कार्रवाई की गई है.. इस कार्रवाई से सीएमओ कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है..

एसपी विजिलेंस प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि ग्राम घोसी कुआं थाना खटीमा उधम सिंह नगर के रहने वाले श्री पूर्णागिरि देवभूमि उत्थान समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मेहता ने विजिलेंस में शिकायत दर्ज कराई थी.. आरोप था कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीवी रोग के निदान हेतु उधम सिंह नगर के गांव में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रचार प्रसार की धनराशि का भुगतान करने के एवज में कमीशन मांगा जा रहा है.. 16000 की रिश्वत लेते हुए सीएमओ कार्यालय के लेखाकार अनिल जोशी और रिश्वत की मांग करने वाले एसीएमओ तपन कुमार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है.. इनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है..

गिरफ्तार किए गए अनिल जोशी हल्दुचौड़, लालकुआं में रेलवे रेलवे क्रॉसिंग के पास रहते हैं जबकि तपन कुमार शर्मा मोहल्ला पक्का कटरा, कोतवाली आंवला के मूल निवासी हैं और यहां सरकारी क्वार्टर पुराना जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय इंदिरा चौक के पास रुद्रपुर में निवास करते हैं.. विजिलेंस टीम ने बताया कि टोल फ्री नंबर 1064 में भी इनकी शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिस पर जांच करते हुए आरोप सही पाए जाने पर ट्रैक टीम का गठन किया गया और ट्रैप की कार्रवाई की गई. ट्रैप करने वाली टीम में निरीक्षक मनोहर सिंह दसोनी, निरीक्षक विनोद कुमार यादव, हेड कांस्टेबल दीप जोशी, जगदीश बोरा और नवीन कुमार शामिल थे।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here