12.6 C
London
Thursday, March 14, 2024

रुद्रपुर: शादी-ब्याह में मेहमान बन कर करते थे चोरी, गिरोह का पर्दाफाश

रुद्रपुर। पुलिस ने शादी समारोह में चोरियां कराने वाले कड़िया सांसी (मध्य प्रदेश) के अन्तर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक नाबालिग समेत तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है। चोरों से सिटी क्लब में हुई चोरी के अतिरिक्त उत्तर प्रदेश में हुई चोरी के सोने व हीरे जड़ित बहुमूल्य जेवरात भी किए बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि सात नवंबर को सिटी क्लब रुद्रपुर में शादी समारोह में जयमाला के दौरान एक व्यक्ति के पर्स से दो सोने की नथनी एक मांग टीका एक मंगल सूत्र जिसकी कीमत करीब छह लाख रुपये आंकी गयी तथा मोबाईल रखा था जो चोरी कर लिया गया था। अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर, क्षेत्राधिकारी नगर तथा क्षेत्राधिकारी आपरेशन के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरोह का सुराग लगाया।

मुख्यत: यह गैंग अपने साथ बच्चे रखकर उनसे शादी समरोह, बारातों में चोरी करवाता व माल जेवरात आदि लेकर फरार हो जाता था । पुलिस ने दो अभियुक्तों व एक अपचारी किशोर को गिरफ्तार कर शादी समरोह में चोरी हुआ माल और उत्तर प्रदेश में हुई चोरी के सोने व हीरे जड़ित बहुमूल्य जेवरात भी किए बरामद किया।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम ज्वाला प्रसाद पुत्र रम्मो सिसोदिया निवासी कडिया सांसी थाना बोडा नोटा जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश व एरोडा पुत्र प्रकाश सिसोदिया निवासी जाटखेड़ी पीपलीया थाना बोड़ा जिला राजगढ़ मध्य प्रदेश बताए हैं।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here