11.8 C
London
Friday, March 15, 2024

रुद्रपुर: फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह का सरगना नवदीप गिरफ्तार

रुद्रपुर । पुलिस ने फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह के सरगना नवदीप भाटिया को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने गैंगस्टर एक्ट के तहत करवाई के साथ उसकी संपत्ति का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को पुलिस आफिस में एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया 10 नवंबर मेट्रोपोलिस कॉलोनी में फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा गया गया था। सरगना नवदीप भाटिया पुत्र गुरशरण भाटिया निवासी वार्ड नंबर 7 गुलड़िया भिंडरा न्यूरिया पीलीभीत मौके से फरार हो गया था। पुलिस लगातार नवदीप की तलाश में दबिश दे रही थी। उसके विदेश भागने की संभावना के चलते लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर दिया था। गुरूवार शाम नवदीप को पुलिस ने संजय वन के पास से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया नवदीप द्वारा फर्जी डिग्री के माध्यम से अकूत संपत्ति एकत्र की गई है। उसके संपत्ति का पता लगाया जा रहा है। उसके विरुद्ध गैंगस्टर की कारवाई भी की जाएगी।
गौरतलब है कि मेट्रोपोलिस के टावर एच-9 के फ्लैट नंबर दो में पिछले साल अक्तूबर से फर्जी डिग्री-डिप्लोमा, अंकतालिका व सर्टिफिकेट बनाने का धंधा चल रहा था। गिरोह का सरगना रुद्रपुर आवास विकास निवासी नवदीप भाटिया है, जो कीरत ट्रेडिंग कंपनी नाम की कंप्यूटर की दुकान चलाता है। उसने फर्जी डिग्री-डिप्लोमा बनाने के लिए दो गौरव चंद निवासी चूनाभट्टा थाना बनबसा (चंपावत) और अजय कुमार निवासी राजीव नगर, डोईवाला (देहरादून) को नौकरी पर रखा था।
बीते दस नवंबर की रात दोनों को गिरफ्तार किया गया था। नवदीप ने दोनों के लिए मेट्रोपोलिस के एक फ्लैट में ठहरने व खाने की व्यवस्था कर रखी थी। वहीं पर दोनों युवक फर्जी डिग्री-डिप्लोमा, अंकतालिका व सर्टिफिकेट बनाते थे।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here