8.1 C
London
Saturday, March 16, 2024

मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, क्यों अलग हो गए थे अखिलेश यादव?

यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पत्नी का निधन हो चुका है। ऐसे में अब समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह से जुड़े लोगों का उनके घर पहुंचना शुरू गया है। मुलायम सिंह यादव के दो बेटे हैं। पहली पत्नी जिनका देहांत लंबी बीमारी के बाद हुआ था, उनसे अखिलेश यादव और दूसरी पत्नी साधना गुप्ता हैं जिनका देहांत शनिवार को दोपहर में हुआ।
धना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी हैं। मुलायम ने पहली पत्नी मालती देवी के निधन के बाद साधना गुप्ता से शादी की थी। साधना गुप्ता ने अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद मुलायम सिंह यादव से शादी की थी। साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी की देख रेख के लिए उनके साथ रहती थी। लेकिन पहली पत्नी की डेथ के बाद मुलायम सिंह यादव के साथ रहने लगी थीं। मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का एक बेटा है। जिनका नाम प्रतीक यादव है। प्रतीक यादव राजनीति से दूर रहकर अपना बिजनेस करते हैं। प्रतीक यादव की शादी अपर्णा यादव से हुई है। अपर्णा यादव इस समय सपा छोडकर भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।
यह भी पढे: अखिलेश यादव को बड़ा झटका, शिवपाल, ‘OP राजभर’ भी BJP के साथ 

समाजवादी पार्टी में का मुश्किल दौर 2017 में तब शुरू हुआ था जबकि अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे। उस दौरान परिवार में मचे घमासान का असर अखिलेश यादव की सरकार पर भी देखने को मिला था। कई फैसले परिवार की ओर से बदले जा रहे थे। जिसको लेकर अखिलेश यादव काफी नाराज़ हो रहे थे। मुलायम सिंह के कुनबे में घमासान के कारण साधना गुप्ता का नाम काफी चर्चा में रहा था. उस दौरान भी सोशल मीडिया पर ये वायरल हो रहा था कि परिवार में चल रही खींचतान का कारण साधना गुप्ता और उनकी बहू अपर्णा यादव थी।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here