11.8 C
London
Friday, March 15, 2024

परीक्षा में नकल करवाते पकड़ा गया विधायक का भाई,​ लाया था डमी कैंडिडेट, दोनों गिरफ्तार

जयपुर। शिवदासपुरा थाना पुलिस ने विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के छोटे भाई हरिओम मीणा को सोमवार को आयोजित एमटीएस (एसएससी) परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाने के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके साथ गाजियाबाद निवासी डमी अभ्यर्थी ऋषी कुमार राय को भी गिरफ्तार किया है। जबकि मूल अभ्यर्थी दौसा निवासी उमेशचन्द्र मीणा और दलाल कमल फरार हो गए। पुलिस पूछताछ में ऋषी कुमार और हरिओम मीणा ने बताया कि उन्हें कमल नाम के दलाल ने मिलवाया था।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को सीतापुरा स्थित याज्ञवल्क्य इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में तीसरी पारी की एमटीएस परीक्षा चल रही थी। परीक्षा अधिकारी सौरभ बंसल और कॉलेज प्रतिनिधि सुरेन्द्र सिंह एग्जाम के दौरान अभ्यर्थियों की तस्दीक कर रहे थे।
तभी अभ्यर्थी उमेशचन्द्र मीणा पर संदेह हुआ। पूछताछ में वह हड़बड़ा गया। उसे पहले पेपर देने दिया और फिर पेपर के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि वह उमेशचंद्र के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। डमी अभ्यर्थी ऋषी कुमार राय ने बताया कि उसे लाने वाला हरिओम परीक्षा केन्द्र के बाहर बैठा है।
बाहर कार में बैठे विधायक के भाई को पकड़ा
ऋषी कुमार की निशानदेही से पुलिस ने केन्द्र के बाहर कार में बैठे बिचौलिए हरिओम मीणा को पकड़ा। हरिओम के पास ऋषि कुमार का आधार कार्ड भी मिला। डीसीपी योगेश गोयल ने बताया कि दलाल कमल और अभ्यर्थी उमेशचन्द्र के पकड़े जाने के बाद खुलासा होगा कि इसके लिए कितने रुपए का लेददेन किया गया।
डीसीपी योगेश गोयल ने बताया कि गिरफ्तार ऋषि कुमार राय पहले भी कई प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा दे चुका है। आरोपी से पहले दी गई परीक्षाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here