13.7 C
London
Monday, March 18, 2024

निखत जरीन ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में स्टार बॉक्सर निखत जरीन ने 50 किलो वर्ग महिला बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में उत्तरी आयरलैंड की खिलाड़ी कारली को 5-0 से एकतरफा अंदाज में हराया। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का यह बॉक्सिंग में तीसरा और कुल 48वां पदक है। इसके अलावा निखत ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में न सिर्फ पदक जीता बल्कि स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स से कुछ समय पहले ही निखत ने आईबीए वूमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (IBA Women’s World Championship) जीती थी।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 इससे पहले भारत की चैंपियन बॉक्सर निखत जरीन ने 50 किलो वर्ग में मोजांबि की हेलेना इस्माइल को राउंड 16 में हराया। जरीन ने अपनी प्रतिद्वंदी से किसी खिलौने की तरह खेलती हुई नजर आई और फाइनल राउंड में 48 सेकंड पहले ही मुकाबला समाप्त कर किया। इसके बाद निखत जरीन ने अगले दौर में अनुभवी वेल्स की Helen Jones की भी हराया था।

2011 में निखत ने वीमेन जूनियर और यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता, उसके बाद 2014 में यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर, इसी साल उन्होंने सर्बिया में हुए नेशनल कप में इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट मे गोल्ड मेडल जीता। इसके बाद उन्होंने 2016 में सीनियर राष्ट्रीय वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता, 2019 थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सिल्वर पदक जीता और अभी हाल ही में हुए मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्ड पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाया था।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here