15 C
London
Friday, March 15, 2024

देखें वीडियो:पत्रकार से बदसलूकी दारोगा को पड़ी भारी, CM धामी के निर्देश के बाद DGP ने किया निलंबित

देहरादून। दशहरा मेला कवरेज के दौरान परेड ग्राउंड गए पत्रकार के साथ एक दारोगा ने बदसलूकी कर दी..दारोगा ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए पत्रकार को आयोजन स्थल से धक्का मारकर बाहर निकला दिया..

अपना परिचय देने के बावजूद दारोगा शांत नहीं हुआ और पत्रकार को धौंस दिखाता रहा.. वीडियो प्रसारित होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना का संज्ञान लेते हुए डीजीपी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए.. हालांकि, मामले को लेकर बड़ी संख्या में पत्रकारों ने पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की.. जिस पर डीजीपी अशोक कुमार ने दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए..

 

एसएसपी अजय सिंह ने मामले की जांच डालनवाला सीओ को सौंपकर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है.. बीते मंगलवार को परेड ग्राउंड में दशहरा मेले का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी.. भीड़ को नियंत्रित करने और व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस फोर्स तो तैनात थी, लेकिन यहां पुलिस की लापरवाही उजागर हुई और मेले में अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा। परेड ग्राउंड में एसओजी में तैनात दारोगा हर्ष अरोड़ा की भी ड्यूटी लगाई गई थी..भीड़ को न संभाल पाने पर दारोगा झल्ला उठा और रौब दिखाने लगा.. मेले की कवरेज को पहुंचे हिंदी समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश सती और कुछ अन्य मीडियाकर्मी एक स्थान पर खड़े होकर आयोजन को देखने लगे.. तभी दारोगा हर्ष अरोड़ा उनके पास आकर उन्हें वहां से जाने को कहने लगा..

 

पत्रकारों ने अपना परिचय दिया और मेले की कवरेज की बात कही, लेकिन दारोगा ने गुस्से में उनके साथ बदसलूकी शुरू कर दी। दारोगा ने अभद्रता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार को धक्का मारा और रौब दिखाते हुए मैदान से बाहर की ओर से ले गया। वहां तैनात एसएचओ डालनवाला राजेश साह व अन्य पुलिस अधिकारियों ने पत्रकार को पहचाना और दारोगा को रोका। बुधवार को इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। मामला संज्ञान में आने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने दारोगा हर्ष अरोड़ा को लाइन हाजिर करने के आदेश दे दिए और जांच सीओ डालनवाला को सौंप दी.. इसके बाद प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी और भूपेंद्र कंडारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पत्रकार पुलिस मुख्यालय पहुंचे.. पत्रकारों ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मुलाकात कर पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए। साथ ही घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here