13.1 C
London
Wednesday, March 13, 2024

दिल्ली स्थित हेराल्ड हाउस पर ईडी की छापेमारी

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की कार्रवाई लगातार तेज होती जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से कुल 60 घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार 2 अगस्त को एक और बड़ा कदम उठाया। ईडी ने राजधानी दिल्ली में 12 ठिकानों पर छापेमारी की। खास बात यह है इन ठिकानों में हेराल्ड हाउस भी शामिल है। दरअसल ईडी इन स्थानों पर छापेमारी के जरिए इस केस से जुड़े अहम दस्तावेजों को तलाशने में जुटी है। माना जा रहा है कि ईडी को इस छापेमारी कुछ अहम दस्तावेज मिलते हैं जिनकी वो तलाश कर रही है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ईडी की ओर से छामेपारी में दस जनपथ पर हुई बैठक के दस्तावेजों की भी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी इस मामले से जुड़े कई अहम लोगों के यहां भी छापेमारी हो सकती है।

सोनिया से पहले ED ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी कई बार पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी ने राहुल गांधी से भी अलग-अलग सेशन में करीब 50 घंटे पूछताछ की थी।
वहीं ईडी की ओर से पूछताछ का कांग्रेस ने देशभर में जमकर विरोध किया। कांग्रेस का कहना था कि, जब ईडी 10 साल पहले ही इस केस को बंद कर चुकी है, तो फिर किसके कहने पर इसे दोबारा शुरू किया गया। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को लेकर बीजेपी की मोदी सरकार की ओर राष्ट्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप भी लगाया।

जबकि बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि, जब कांग्रेस के दिग्गजों ने कुछ किया ही नहीं तो फिर उन्हें पूछताछ से डर क्यों लग रहा है? कांग्रेस अपनी गलतियां छिपाने के लिए ईडी की कार्रवाई का विरोध कर रही है।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here