13.1 C
London
Wednesday, March 13, 2024

तमिलनाडुः टीचर के टॉर्चर से तंग आकर 12वीं छात्रा ने की खुदकुशी, आक्रोशित भीड़ ने दर्जनों वाहनों को फूंका, धारा 144 लागू

तमिलनाडु में 12वीं की एक छात्रा के आत्महत्या के बाद लोगों का गु्स्सा भड़क उठा। सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर बवाल काटा। स्कूली बस के साथ-साथ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की वाहनों में भी आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों का गुस्सा देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन ने ऐहतियातन जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। मामला तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले का है। बताया जा रहा है कि 12वीं की छात्रा ने टीचर के टॉर्चर से तंग आकर आत्महत्या किया।

मिली जानकारी के अनुसार 12वीं की छात्रा बीते बुधवार को मृत पाई गई थी। जिसके बाद जांच में जुटे अधिकारियों ने बताया था कि छात्रा के छात्रावास में एक सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा था कि उसने शिक्षकों के द्वारा कथित प्रताड़ना के बाद आत्महत्या की है। सुसाइड नोट की बात सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। आज उक्त स्कूल में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया।

पुलिस के तीन वाहन सहित 13 बसों में लगाई आग-
न्याय की मांग को लेकर करीब 2,000 जमा हो गए थे। व्हाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को इकट्ठा किया गया। इसके बाद आज चिन्ना सलेम के निकट कनियामूर में आवासीय विद्यालय में जमा हुए लोगों ने जमकर पथराव भी किया, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित कई लोग कथित रूप से घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने तीन पुलिस वाहनों सहित कम से कम 13 बसों को कथित रूप से आग लगा दी और भारी पथराव किया।

स्कूल कैंपस में तोड़फोड़ के बाद वाहनों को फूंका-
इससे पहले बुधवार को स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा कर स्थानीय निवासियों के विरोध को शांत कराया गया था। लेकिन रविवार तक कोई खास कार्रवाई नहीं होने के बाद आज फिर से लोगों का विरोध-प्रदर्शन शुरू हुआ। बताया गया कि आज सुबह 10 बजे से लोगों की भीड़ स्कूल परिसर में जुटनी शुरू हुई। फिर 11 बजे से हिंसक प्रदर्शन में बदल गया। भीड़ ने जमकर पथराव किया और स्कूल की इमारत, कक्षाओं और प्रिंसिपल के केबिन में तोड़फोड़ की और परिसर में खड़ी स्कूल बसों में आग लगा दी।

सीएम बोले- दोषियों पर होगी कार्रवाई
प्रदर्शनकारियों का गुस्सा और स्थिति बिगड़ते देख आस-पास के थानों से पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस के अनुसार, कम से कम 13 बसों पर हमला किया गया, जिनमें से अधिकांश जल गईं और तीन पुलिस वाहनों को भी आग लगा दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति को संभालने से पहले पथराव में जिला अधीक्षक भी घायल हो गए। मामले में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

spot_img
spot_img
Manish Kashyap
Manish Kashyap
हमारा उद्देश्य देश, प्रदेश की हर ताजा खबर सत्यता के साथ सबसे तेज सबसे पहले आप तक पहुंचाना है।
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here